सोने की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए आज सोने व चांदी की कीमतो के बारे में

सोने का भाव आज का | Gold Rate Today –

अगर आप सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।  बुधवार को सोने की कीमत में जोरदार गिरावट देखने को मिली है.  रुपये की कीमत में सुधार के साथ ही दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 353 रुपये टूट गया। सोने और चांदी में हुई  गिरावट के साथ ही सोने की कीमत 50,509 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,862 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

आज सोने का भाव क्या है।
सोने चांदी का भाव

HDFC सिक्योरिटीज के अनुरूप सफेद सोना यानी चांदी की कीमत भी 123 रुपये कम होकर 60,834 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी की कीमत 60,957 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

सोने की कीमतों में आई गिरावट | सोना हुआ सस्ता –

बुधवार को विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया अपने सर्वकालिक निचले स्तर से बढ़कर 77.51 प्रति डॉलर (अनंतिम) 20 पैसे पर बंद हुआ। जानकारों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में गिरावट और रुपये के मजबूत होने से सोने की कीमत में गिरावट आई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने चांदी की कीमत | आज का सोने का भाव –

अंतरराष्ट्रीय बाजार में, सोने और चांदी की कीमतें लगभग 1,836.44 डॉलर प्रति औंसत और चांदी 21.62 डॉलर प्रति औंसत पर लगभग अपरिवर्तित रहीं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, “न्यूयॉर्क स्थित कमोडिटी एक्सचेंज कॉमेक्स में बुधवार को हाजिर सोना लगभग 1,836 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रहा। अमेरिकी बॉन्ड आय बढ़ने और डॉलर में मजबूती के कारण सोना नियंत्रण में रहा।

Leave a Comment